हरियाणा में अपनी शादी के एक दिन पहले दुल्हन को छोड़ लड़के संग फरार हो गया दुल्हा

83
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा संविधान की धारा 377 में शामिल समलैंगिक विवाह को अपराध की श्रेणी में रखने वाले प्रावधान को रद्द करने के ऐतिहासिक फैसले की देश ही नहीं दुनियाभर में काफी चर्चा भी हुई और भूरी-भूरी प्रशंसा भी। समलैंगिकता से जुड़े कई मार्मिक किस्से भी सामने आए, जो धारा 377 के चलते अब तक दबे सहमे हुए खामोश पड़े थे। समलैंगिकता से जुड़े किस्सों की इसी कड़ी में हरियाणा के यमुना नगर से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है।
खबर के अनुसार यमुना नगर के कंसापूर रोड़ स्थित कॉलोनी में रहने वाला एक 25 वर्षीय दूल्हा अपनी शादी के ठीक एक दिन पहले महिला संगीत वाले दिन अपने एक नाबालिग समलैंगिक लड़के के साथ फरार हो गया। दो साल पहले ही दुल्हे की उसके मां-बाप ने एक लड़की के साथ सगाई कराई थी और 12 सितंबर को दोनों शादी के ड़ोर से बंधने वाले थे। लेकिन मंडप में दुल्हन के साथ फेरे लेने की बजाय शादी से एक दिन पहले ही दूल्हा अपने समलैंगिक दोस्त के साथ नौ दो ग्यारह हो गया।
इस घटना को लेकर जब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई, तब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दूल्हे की मां और उसके नाबालिग समलैंगिक दोस्त की मां से तफ़्तीश से पूछताछ की। दूल्हे की मां ने बताया कि नाबालिग लड़का उनके बेटे की इस शादी से जरा भी खुश नही था। इतना ही नही तो उसने इस शादी को रोकने के लिए एक बार फोन पर शादी न करने की धमकी तक दी थी। वहीं दुल्हा जिस नाबालिग समलैंगिक लड़के के साथ फरार है, उसकी मां कहतीं हैं कि अपने लड़के के हरकतों को देखते हुए उन्होंने पिछले साल ही उसे अपने घर और परिवार से बेदखल कर दिया था।
खैर, इन सबके बीच हरियाणा पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में छानबीन करता शुरू कर दी है। अब जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि यह मामला असल में दो समलैंगिक लोगों के एक साथ फरार होने का है, या फिर कहानी कुछ और ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here