राजकोट टेस्ट के दुसरे दिन भारत के दो बल्लेबाजों ने जमाया शतक, वेस्टइंडीज का स्कोर 94/6

55
राजकोट में भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी भारत के नाम रहा। भारतीय बल्लेबाजों के पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी इंडीज गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। पहले दिन जहां अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने सैकड़ा जड़ा। वहीं दूसरे दिन दो भारतीय बल्लेबाजों ने अपना-अपना शतक पूरा किया। दूसरे दिन का पहला शतक कप्तान विराट कोहली के बल्ले से निकला और दिन का दूसरा शतक रविंद्र जडेजा ने जमाया। कोहली ने 139 रनों की पारी खेली और जड़ेजा 100 रन बनाकर नाबाद रहें। वैसे इन दोनों के अलावा युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले से भी 92 रन की दमदार पारी निकली। बस अफसोस इस बात का रह गया कि वह अपने शतक से चूक गए।
Image result for इंडिया वेस्ट इंडीज मोहम्मद शमीदूसरे दिन भारत ने 649/9 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। भारत को इतने बड़े स्कोर तक पहुंचाने में पहले दिन पृथ्वी शॉ(134) और चेतेश्वर पुजारा(86) ने भूमिका निभाई। तो दूसरे दिन विराट कोहली(139), ऋषभ पंत(92) और रविंद्र जड़ेजा(100*) शानदार आगाज को उतनी ही बेहतरी से अंजाम भी दिया। भारत की पहली पारी घोषित होने के बाद जब वेस्ट इंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तो सबको लगा की बैटिंग के लिए मददगार पिच पर उनके बल्लेबाज भी बेहतरीन खेल दिखाएंगे। लेकिन वेस्टइंडीज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे एक के बाद एक ढेर होते गए।
Image result for इंडिया वेस्ट इंडीजअभी वेस्ट इंडीज की पारी में तीसरा ही ओवर फेंका जा रहा था कि वेस्ट इंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह वेस्ट इंडीज ने अपना पहला विकेट सिर्फ 2 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया। 2 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद वेस्टइंडीज की टीम बजाय संभलने के अपना दूसरा विकेट भी सिर्फ 7 रन के स्कोर पर के पॉवेल के रूप में गंवा दिया। इसके बाद तो वेस्ट इंडीज नियमित अंतराल पर अपना विकेट गंवाती रही। और दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के आधे से ज्यादा खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के चलते दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने महज 94 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए। भारत के लिए सबसे ज्यादा मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए और अश्विन, जड़ेजा, कुलदीप के हिस्से में एक-एक विकेट आया।
~ रोशन ‘सास्तिक’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here