बलात्कार के बदले फांसी दो

519

जम्मू के कठुआ में 8 साल की बच्ची तो बिहार में 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया। दरिंदगी की सारी हदें पार की गई। ऐसे अपराधियों के लिए लोग सख्त से सख्त सजा की मांग करें। सिर्फ नाबालिग बच्चियों के बलात्कार पर ही फांसी क्यों ? आप ऐसे मामलो में सख्त सजा दे कर एक चेतावनी तो दे सकते हैं।

आज आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताते हैं, जहाँ महिलाओं और बच्चों पर किये गए कुकर्म की क्या सजा है। कई देशों में तो बलात्कारी को बलात्कार के 24 घंटे के अंदर ही मौत की सजा दी जाती है।

काट दिया जाता है लिंग 
सऊदी अरब में इस्लामिक कानून शरीयत को मान्यता दी गई है। शरीयत के मुताबिक, सजा कठोर से कठोर होती है। ऐसा भी माना जाता है कि किसी भी अपराध की सजा मौत ही होती है। यहाँ बलात्कारी की पहले लिंग काटी जाती है फिर फांसी या उसका गला काट दिया जाता है।
सुअर से कटवा कर मौत
पालैंड में बलात्कार करने वाले को भूखे सुअरों के सामने फेंक दिया जाता है। हालाँकि, अब नया कानून आया है जहां बलात्कारी को पहले नपुंसक किया जाता है फिर कुछ दिनों बाद उसे सुअरों के सामने फेंका जाता है।
सिर पर मार दी जाती है गोली
उत्तर कोरिया के बारे में हम जानते हैं कि यह बड़ा सख्त देश है। यहाँ ऐसे घिनौने अपराध के लिए बस एक ही सजा है वो है मौत। भरे बाज़ार में लोगो के बीच सिर पर गोली मार दी जाती है और बाकि लोगों को यह देखना भी पड़ता है ताकि लोगों के मन में बलात्कार के विरोध में भय पैदा हो।

पत्थरों से मार-मार कर मौत के घाट उतारना
इराक में भी बलात्कार की सजा मौत ही है, पर मौत देने का तरीका थोड़ा अलग है। इराक में ऐसा मान्यता है कि बलात्कार की सजा मौत से भी बुरी हो इस लिए बलात्कारी को भरे बाजार में लोग पत्थर से तब तक मारते हैं जब तक वो मर नहीं जाता।
मेडिकल जाँच में दोषी पाया गया तो मौत
हमारे पड़ोसी देश चीन में बलात्कार को लेकर कोई ट्रायल या केस नहीं बनाया जाता। यहाँ सीधे मेडिकल जांच करवाई जाती है अगर दोषी पाया गया तो सीधे मौत।
बलात्कारी के शरीर में डाल दिए जाते हैं महिला के हार्मोंस 
इंडोनेशिया में बलात्कार की सज़ा अपने आप में अलग ही है। यहाँ पहले बलात्कारी को नपुंसक बनाया जाता है, फिर उसके शरीर में महिला के हार्मोन्स डाल दिए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here