जानिए कौन है धड़क फ्लिम की अदाकारा जाह्नवी कपूर

168

नाम के साथ कपूर लगे होने का मतलब ही खून में एक्टिंग होना है, अगर ऐसा कहें तो गलत नही होगा. भारतीय हिंदी सिनेमा के इतिहास को पलट कर देखें तो कपूर उपनाम वालों ने बॉलीवुड में हमेशा एकछत्र राज किया है. इसी कड़ी में अगला नाम जाह्नवी कपूर का है. दिवगंत अभिनेत्री श्री देवी की बेटी जाह्नवी कपूर अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुवात ‘धड़क’ फिल्म से करने जा रही है. मराठी फिल्म ‘सैराट’ के हिंदी रीमेक ‘धड़क’ को फिल्म निर्माता कारन जौहर बना रहे है.

जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को मुंबई में कपूर जैसे बड़े और मशहूर परिवार में हुआ। उनके पिताजी बोनी कपूर फ़िल्म निर्देशक और फ़िल्म निर्माता है और उनकी माँ श्रीदेवी एक मशहूर फ़िल्म अभिनेत्री थी। उन्हे एक छोटी बहन भी है जिसका नाम ख़ुशी कपूर है और उनके अन्य भाई बहन भी है।

जाह्नवी कपूर का बचपन मुंबई में गुजरा और उन्होंने मुंबई में धीरुभाई अम्बानी इंटरनेशनल स्कूल जैसे प्रतिष्टित स्कूल में उनकी छोटी बहन ख़ुशी के साथ में पढाई की। पढाई पूरी करने के बाद में वह एक्टिंग सिखना चाहती थी इसीलिए वह एक्टिंग सिखने के लिए अमेरिका चली गयी। अमेरिका में जाने के बाद में उन्होंने वहापर लोस अन्जलिस के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फ़िल्म इंस्टीट्यूट में एक्टिंग सीखी।

जाह्नवी कपूर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात “धड़क” फ़िल्म से करनेवाली है। धड़क फ़िल्म 2016 की रोमांटिक ड्रामा मराठी फ़िल्म “सैराट” की रीमेक होगी। इस फिम को निर्देशित करने का काम शशांक खेतान है और इस फ़िल्म में इशान खट्टर और जाह्नवी कपूर मुख्य भूमिका में में नजर आएंगे। जाह्नवी कपूर को इस फिल्म से काफी उम्मीदे है क्योंकि यह फिल्म हिंदी सिनेमा में उनके आगे की राह को आसान या फिर बेहद मुश्किल बनाने में अहम भूमिका निभाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here